अपराध

खुलासा : पिता ने ही दोस्त के साथ मिल बेटी का किया था मर्डर... पत्नी ने भागकर बचाई थी जान, एसपी ने रुदलापुर गाँव में हुए सनसनीखेज घटना का किया पर्दाफाश

 

महराजगंज में पनियरा थाना क्षेत्र में मंगलवार की देर रात सत्रह साल की लड़की की हत्या व लड़की की मां पर हुए जानलेवा हमले का पुलिस ने खुलासा आज कर दिया। एक ही परिवार के मां बेटी पर हुए जानलेवा हमला का आरोपी पिता और उसके दोस्त निकले हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं घटनास्थल पर कल डीआईजी रेंज गोरखपुर भी पहुंचे थे और जल्द से जल्द खुलासा का निर्देश पुलिस को दिए थे। 


महराजगंज टाइम्स ब्यूरो : जिले के पनियरा थाना क्षेत्र के रुदलापुर गाँव में मंगलवार की देर रात एक ही परिवार के माँ बेटी पर जानलेवा हमला धारदार हथियार से किया गया था। जिसमें बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं माँ गंभीर रूप से घायल हो गई जिसका इलाज बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में चल रहा है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आज एसपी डॉ. कौस्तुभ ने घटना का खुलासा कर दिया। जिसमें पिता और उसका बिहार राज्य निवासी उसका दोस्त घटना को अंजाम दिए थे। 


मां बेटी पर रात के अंधेरे में हुए जानलेवा हमले से दहल गया था रुदलापुर गाँव 

मंगलवार की देर रात पनियरा क्षेत्र के रुदलापुर गाँव में सत्रह साल की लड़की की हत्या और लड़की की माँ पर हुए जानलेवा हमले से रुदलापुर गाँव दहल गया था। लड़की की मां के फोन पर रात में किसी ने फ़ोन किया और घर से दूर नहर पर बुलाया। माँ बेटी साथ में गई। जिसके बाद पहले से घात लगाए कुछ लोगों ने दोनों पर जानलेवा हमला कर बेटी की हत्या गला रेत कर हत्या कर दी। जहां मां ने नहर में कूद कर जान बचाई और ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी। घटनास्थल पर डायल 112 की टीम पहुंची। और घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। रात में ही एसपी, सीओ, पनियरा थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं घायल माँ को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजवाया जहाँ से माँ को बीआरडी गोरखपुर रेफर कर दिया गया। एसपी ने सनसनीखेज हत्या का खुलासा करने के लिए पांच टीमें गठित की और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए। 

पुलिस ने सूचना पर हत्या के आरोपियों को आज धर दबोचा

आज सुबह में पुलिस को सूचना मिली कि रुदलापुर गाँव में जो सनसनीखेज हत्या हुई है उसके आरोपी गोरखपुर भागने की फिराक में हैं। जिसके बाद पुलिस ने मुखबिर की बात पर विश्वास कर मुखबिर को साथ लेकर बताए हुए स्थान का पहुंचकर दोनों व्यक्तियों को चौरी तिराहे पर ही धेर-धार कर सुबह समय करीब 07.40 बजे पकड़ लिया गया। पुलिस ने आरोपियों की शिनाख्त कर जामा तलाशी ली। जामा तलाशी के दौरान घटना में प्रयुक्त 3 अदद मोबाइल फोन, 01 अदद मोटरसाइकिल पल्सर एवं आरोपियों की निशानदेही पर आलाकत्ल बरामद किया गया।

पत्नी व बेटी के व्यवहार से नाराज था पति इसीलिए इन्हें रास्ते से हटाने का बनाया खौफनाक प्लान 

पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्त संजय कुमार मद्धेशिया द्वारा बताया गया कि रिंकी मद्धेशिया मेरी पूर्व पत्नी है। अभियुक्त संजय मद्धेशिया पुत्र केशव मद्धेशिया सा० रूद्रापुर थाना पनियरा जनपद महराजगंज उम्र 42 वर्ष पूछने पर बता रहा है कि साहब मेरी पत्नी रिंकी मद्धेशिया तथा लड़की काजल मद्धेशिया(17) मुझसे स्वछंद होकर मेरे घर ग्राम रूदलापुर थाना पनियरा में मेरे पिता के मकान में आकर कब्जा कर के रहने लगी तथा मेरे पिता के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार करने लगी जिससे मैं उस मकान में नहीं रह पाता था। मैं विदेश में नौकरी करने लगा। उसी दौरान उसने कोर्ट से भी उसने हर्जा खर्चा का दावा किया था। मैं उसे कई बार समझाया था कि तुम मेरा धन व धर्म नष्ट न करो नहीं तो तुम्हे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। किन्तु वह नहीं मानी गांव के लोग भी मुझे मेरे परिवार का भला बुरा मुझे बताते थे। इन चीज़ों से तंग आकर मैंने अपने साथी मंजीत महतो के साथ इसको रास्ते से हटा देने की योजना बनायी।

गला रेतकर बेटी की हत्या पिता ने दोस्त के साथ मिलकर की 

पुलिस के पूछताछ में आरोपी पिता ने आगे बताया कि योजना के फलस्वरूप हम हमारा बिहार निवासी दोस्त मंगलवार शाम करीब 07 बजे गीडा गोरखपुर से चले तथा रात्रि में गांव के इर्द गिर्द घूमने लगे। योजना अनुसार समय 10.30 बजे के करीब जब गांव में सन्नाटा छा गया। तब मेरे कहने पर मंजीत महतो ने रिंकी के मोबाइल पर फोन मिलाया। शाम से पहले भी उससे कई बार बात हुई थी। बुलाने पर गांव के बाहर दोनों के आने पर हमने तथा हमारे साथी मंजीत ने पूर्व से रखे चाकूओं को अपने- अपने जेब से निकाल कर दोनो को जान से मारने की नियत से चाकू गोदे तथा गला रेत दिये। घटना के फलस्वरूप काजल की मृत्यु हो गयी तथा दुर्भाग्यवश मेरी पत्नी रिंकी बच गयी। उसने आगे बताया कि काजल मेरी लड़की थी, किन्तु उसका भी व्यवहार मुझे पसन्द नहीं था। इन दोनों के दिनचर्या व्यवहार से तंग आकर मैंने अपने दोस्त मंजीत महतो(22) के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है।

इस संबंध में एसपी डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि पनियरा क्षेत्र में हुई लड़की की हत्या व लड़की की मां पर हुए जानलेवा हमला पिता ने दोस्त के साथ मिलकर की थी। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जो स्वयं द्वारा किये गए जुर्म को स्वीकार किये हैं। इन दोनों को जेल भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : भतीजे के जन्म पर बाजार में पिस्टल से की फायरिंग, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार -पनियरा क्षेत्र के मुड़ीला बाजार की घटना